Coronavirus Impact: Google, Facebook इस वर्ष के अंत तक कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देता है

नई दिल्ली Coronavirus Impact: कोरोनोवायरस महामारी ने लगभग हर कंपनी को अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए मजबूर कर दिया है क्योंकि इस घातक छूत को रोकने के लिए अब तक सामाजिक अलगाव और अलगाव ही एकमात्र तरीका है, जिसने विश्व स्तर पर 3.9 मिलियन से अधिक लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। 2.5 लाख से अधिक।

रोकथाम के एकमात्र तरीके को ध्यान में रखते हुए, प्रौद्योगिकी दिग्गज Google और Facebook ने अपने काम को घर के लचीलेपन से अपने श्रमिकों तक बढ़ाने की घोषणा की है।
Coronavirus Impact Google, Facebook इस वर्ष के अंत तक कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देता है
Coronavirus impact

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सर्च इंजन Googel ने इस साल के अंत तक अपने काम को होम फ्लेक्सिबिलिटी से सात और महीने तक बढ़ा दिया है। इससे पहले कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने कहा था कि वह 1 जून, 2020 तक घर की नीति से अपना काम चलाएगी और बाद में फिर से खुल जाएगी।

जबकि, सोशल मीडिया दिग्गज Facebook ने कहा कि वह 6 जुलाई, 2020 से अपने कार्यालयों को फिर से खोल देगा, क्योंकि कोरोनोवायरस-प्रेरित लॉकडाउन धीरे-धीरे तब तक उठा लिए जाएंगे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, Googel के प्रमुख सुंदर पिचाई ने कहा कि जिन कर्मचारियों को कार्यालयों में वापस जाने की आवश्यकता है, वे जुलाई से वापस आना शुरू कर सकते हैं और जगह में सुरक्षा के उपाय किए जा सकते हैं।


पिचाई ने कहा कि अधिकांश कर्मचारी जो घर से अपनी नौकरी कर सकते हैं, वे साल के अंत तक ऐसा कर पाएंगे।

Facebook के एक प्रवक्ता ने बीबीसी के हवाले से बताया, "Facebook ने कार्य दर्शन के लिए अगला कदम उठाया है। आज, हमने घोषणा की कि कोई भी व्यक्ति जो दूर से अपना काम कर सकता है, वह ऐसा कर सकता है।"

"जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि यह एक उभरती हुई स्थिति है क्योंकि कर्मचारी और उनके परिवार महत्वपूर्ण निर्णय फिर से करते हैं: काम पर लौटें", जोड़ना, "Facebook अभी भी यह निर्धारित कर रहा है कि किन कर्मचारियों को अंदर आने के लिए कहा जाएगा।"

Facebook पहली टेक फर्मों में से थी, जिसने अपने कर्मचारियों को घर से काम करना शुरू करने के लिए कहा। Facebook ने कर्मचारियों को उनके काम से घर और चाइल्डकैअर लागत के लिए $ 1,000 (£ 807) बोनस दिया। 

घर से काम करने की प्रवृत्ति कुछ कंपनियों के अनुरूप हो सकती है, जब वे अपने कार्यालय के स्थानों को नए सामाजिक दूर करने के दिशानिर्देशों को पूरा करने के लिए नया स्वरूप देते हैं।
Previous
Next Post »

ConversionConversion EmoticonEmoticon

Note: Only a member of this blog may post a comment.