Lockdown in India New Guidelines: covid19, गृह मंत्रालय जारी करेगी नई गाइडलाइन, 3 मई के बाद भी नहीं मिलेगी पूरी छूट

नई दिल्ली, एएनआई। यदि आप सोच रहे हैं कि 3 मई के बाद लॉकडाउन खत्म हो जाएगा तो ऐसा मुश्किल है। आज गृह मंत्रालय ने स्पष्ट संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को 3 मई से आगे भी बढ़ाया जाएगा लेकिन कई जिलों में लोगों और सेवाओं को काफी छूट दी जा सकती है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को सबसे पहले देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसे बाद में 3 मई तक बढ़ा दिया गया। अब इसकी भी अवधि समाप्त होने वाली है।

इस बीच, बुधवार को गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने बताया कि 4 मई से नई गाइडलाइंस प्रभावी हो जाएंगी। इसका मतलब साफ है कि तीन मई के बाद भी लॉकडाउन में पूरी तरह से छूट नहीं दी जाएगी। कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है।

Lockdown in India New Guidelines: covid19, गृह मंत्रालय जारी करेगी नई गाइडलाइन, 3 मई के बाद भी नहीं मिलेगी पूरी छूट.
Lockdown in India New Guidelines covid19, गृह मंत्रालय जारी करेगी नई गाइडलाइन, 3 मई के बाद भी नहीं मिलेगी पूरी छूट
Lockdown in india new guidelines
गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने अपने एक ट्वीट में कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए नए दिशानिर्देश 4 मई से प्रभावी हो जाएंगे, जो कई जिलों को काफी हद तक राहत देंगे। इस संबंध में विवरण आने वाले दिनों में सूचित किया जाएगा। गृह मंत्रालय की ओर से यह भी बताया गया कि आज लॉकडाउन की स्थिति पर एक व्यापक समीक्षा बैठक की। अब तक लॉकडाउन के कारण स्थिति में जबरदस्त लाभ और सुधार हुआ है। हम इस लाभ को आगे गंवा नहीं सकते। लॉकडाउन दिशानिर्देशों को 3 मई तक सख्ती से पालन करना चाहिए।

देश में कोरोना वायरस से अब तक 1008 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 31,787 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1813 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1008 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 7797 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं।

देश में 129 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना के हॉटस्पॉट्स हैं

देश में कुल 739 जिले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि इनमें से 300 जिले ऐसे हैं, जहां अब तक कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है। इसके अलावा 300 अन्य ऐसे भी जिले हैं जहां कोरोना वायरस संक्रमण के बहुत ही कम केस हैं। देश में 129 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना के हॉटस्पॉट्स हैं।
Previous
Next Post »

ConversionConversion EmoticonEmoticon

Note: Only a member of this blog may post a comment.