मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से जीता मैच, आरसीबी प्लेऑफ की रेस से बाहर

IPL सीजन-12 में आज Mumbai इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच एक मुकाबला खेला गया जिसमें Mumbai इंडियंस ने कमाल की बल्लेबाजी के दम पर 5 विकेटों से इस मैच को जीत लिया है। ये मुकाबला Mumbai के वानखेड़े मैदान पर खेला गया, जिसमें टॉस जीतकर Mumbai इंडियंस ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। वहीं आरसीबी की टीम जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और कोहली-पार्थिव पटेल अपना विकेट जल्दी गंवा बैठे लेकिन इसके बाद डिविलियर्स और मोइन अली के बीच कमाल की साझेदारी हुई और दोनों ने ही अर्धशतक जड़ा जिसकी बदौलत आरसीबी ने Mumbai को जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य दिया था। इस मैच में मलिंगा ने 4 विकेट चटकाए ।


एक ही  over में रोहित और D कॉक लौटे पिविलियन

मोईन अली ने पारी के 8वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा (28) को बोल्ड किया और फिर चौथी गेंद पर क्विंटन डि कॉक (40) को एलबीडब्ल्यू आउट किया। Rohit ने 19 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के लगाए। D कॉक ने 26 गेंदों की अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के जड़े। Mumbai की तरफ से लसिथ मलिंगा ने 31 रन देकर 4 विकेट लिए। Mumbai ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और शुरू में कसी हुई गेंदबाजी की। पहले 4 ओवर में केवल 21 रन बने और इस बीच जेसन बेहरनडॉर्फ ने कप्तान विराट कोहली (8) को विकेट के पीछे कैच कराकर बैंगलोर को करारा झटका दिया।

इससे पहले Mumbai की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बैटिंग करने उतरे बेंगलुरू की शुरुआत खराब रही और उसके ओपनर व कप्तान विराट कोहली जल्दी आउट हो गए। जेसन बेहरनडॉर्फ ने विराट (8) को इन स्विंग पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया। कोहली के बाद डिविलियर्स आए। उन्होंने पार्थिव पटेल (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की। हार्दिक पांड्या ने पार्थिव को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।


हार्दिक पांड्या ने पार्थिव को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से डिविलियर्स और मोईन ने रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। यह दोनों हालांकि बहुत तेजी से रन तो नहीं बना पा रहे थे लेकिन स्कोरबोर्ड को लगातार चलाने के साथ विकेट पर खड़े रहने में कामयाब रहे। इस बीच दोनों कुछ बड़े शॉट खेले। 15 ओवरों में बेंगलोर का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 119 रन था। यहां से बेंगलोर ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की। 16वें ओवर में मोईन ने 2 छक्के और 2 चौकों की मदद से 17 रन बटोरे। इस ओवर के बाद बेंगलोर की टीम ज्यादा तेजी से रन नहीं बना पाई। 17वें ओवर में सिर्फ 8 रन ही आए। इस ओवर में मोईन ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।
Previous
Next Post »

ConversionConversion EmoticonEmoticon

Note: Only a member of this blog may post a comment.